Sun. Aug 18th, 2019

Goonj

A newspaper by the Indian students

डिज्नी के कार्टून कैरेक्टर मिनी माउस आवाज रूसी टेलर नहीं रहीं

1 min read

75 साल की उम्र में हुआ निधन , दि सिम्पसन के कैरेक्टर प्रिंस मार्टिन को भी दी थी आवाज

केलिफोर्निया.

30 सालों तक डिजनी के प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर मिनी माउस और दी सिंपसन के प्रिंस मार्टिन की आवाज रही रूसी टेलर का 75 वर्ष की उम्र में कैलिफोर्निया में उनके निवास पर निधन हो गया। मिकी माउस और मिन्नी माउस जैसे कैरेक्टर की ख्याति विश्वव्यापी रही उसी तरह रूसी टेलर का नाम भी वॉइस ओवर आर्टिस्ट की दुनिया में किसी पहचान का मोहताज नहीं रहा। दुनिया भर में बच्चे मिकी माउस और दि सिम्पसन को देखकर बड़े हुए हैं।

डिजनी ने अपने अधिकारी की इंस्टाग्राम अकाउंट पर टेलर के निधन की पुष्टि की है।

“Minnie Mouse lost her voice with the passing of Russi Taylor. For more than 30 years, Minnie and Russi worked together to entertain millions around the world—a partnership that made Minnie a global icon and Russi a Disney Legend beloved by fans everywhere,” Disney CEO Robert Iger said in a statement.

टेलर ने 1981 से मिनी माउस के लिए वॉइस ओवर आर्टिस्ट के बतौर काम शुरू किया था Heathcliff, The Smurfs, Pac-Manand My Little Pony आदि कार्टून शो के लिए भी अपनी आवाज दी। मिनी माउस के साथ उनका सफर डिज्नी की फिल्म टोटली मिनी के साथ शुरू हुआ था। 75 वर्षीय टेलर ने 25 साल की उम्र में वॉइस ओवर आर्टिस्ट का काम शुरू किया था इस तरह से वे लगभग 50 वर्षों तक वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में सक्रिय रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.