Sun. Aug 18th, 2019

Goonj

A newspaper by the Indian students

आई आई एम और आईआईएससी जैसे संस्थानों के 40 टॉपर्स बीजेपी सांसदों के साथ कर रहे इंटर्नशिप

40 टॉपर्स चुने गए बजट सत्र में भाजपा सांसदों के साथ काम करने के लिए

देश में पहली बार इस तरह का इंटर्नशिप प्रोग्राम हुआ है

नई दिल्ली.

भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय राजनीति में एक और नए अध्याय की शुरुआत की है। भारतीय जनता पार्टी ने न केवल आई आई एम बल्कि विश्व स्तरीय इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस के साथ ही नेशनल लॉ स्कूल आफ इंडिया यूनिवर्सिटी तथा नेशनल इंस्टीट्यूट आफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज के 40 छात्रों को अपने सांसदों के साथ इंटर्नशिप करने का मौका दिया।

इस काम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बड़ी भूमिका रही है। परिषद के एक प्रकल्प थिंक इंडिया के जरिए यह छात्र इंटर्नशिप के लिए आए थे भारतीय जनता पार्टी के संसदीय सचिव बालासुब्रमण्यम कुमार आसू ने बताया कि यह प्रयोग बेहद सफल रहा है क्योंकि इन छात्रों ने सत्र के दौरान सांसदों के लिए बहुत सही शोध और अध्ययन किया तथा बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराई जो कि माननीय सदस्यों के संसद में दिए गए भाषणों में दिखाई भी पड़ी।

 इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए थिंक इंडिया ने संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी से संपर्क किया था। इस प्रोग्राम का नाम संसदीय पार्लियामेंट्री इंटर्नशिप प्रोग्राम दिया गया था। थिंक इंडिया के जरिए 600 आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें से 40 छात्रों का चयन किया गया। एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक भैया ने बताया कि थिंक इंडिया को देश के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के मन में नेशन फर्स्ट का भाव जगाने के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि थिंक इंडिया इस तरह के प्रयास आगे भी जारी रखेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.