योगी आदित्यनाथ हैं अभी इस मेडिकल कॉलेज के कुलाधिपति

कॉलेज में बेरोकटोक हो रही रैगिंग वाइस चांसलर ने कहा कड़ी कार्रवाई करेंगे 

लखनऊ

मंगलवार को इटावा के सैफई जनपद स्थित यूपी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज में अजब नजारा देखने को मिला जब कॉलेज कैंपस में 100 से ज्यादा छात्र गंजे दिखाई दिए।  पता चला कि रैगिंग के नाम पर सीनियर छात्रों ने इनके सिर मूंडे दिए हैं। यह मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के गृह जनपद में स्थित है। 

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ राजकुमार ने स्वीकार किया कि विशेष दस्तों की नियुक्ति के बाद भी संस्थान में रैगिंग हुई है। हम इसकी जांच कराएंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने आश्वस्त किया है कि इस मामले में दोषी पाए गए छात्रों को यूनिवर्सिटी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। 


किस कॉलेज की स्थापना मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए 2005 में की थी। 2015 तक यह छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर से सम्बद्ध रहा। लेकिन 2012 में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2015 में उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा में विशेष प्रस्ताव लाकर इस कॉलेज को उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी आफ मेडिकल साइंसेज में बदल दिया। विधानसभा में पारित प्रस्ताव के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति होते हैं इस नाते से वर्तमान में इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *