20th May 2022

वर्तमान खलीफा ने पूर्व खलीफा की पोती को रेप का मामला पुलिस के पास न ले जाने की चेतावनी दी

खलीफा की रेप पीड़िता को किए गए कॉल की रिकॉर्डिंग सार्वजनिक

मामला लंदन में सबसे बड़ी मस्जिद रखने वाले अहमदिया समुदाय का

लंदन

दुनियाभर में अहमदिया मुसलमान अजीब तरह की दुविधा में हैं। उनके समुदाय की एक 26 वर्षीय महिला ने अपने एक रिश्तेदार सहित समाज के कुछ लोगों पर बलात्कार और यौन शोषण की शिकायत लंदन पुलिस को की थी। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। हाल ही में एक वॉयस रिकॉर्डिंग वायरल हो रही है जिसमें की खुद को खलीफा मिर्जा मसरूर अहमद पीड़िता को मामले में पुलिस को न शामिल करने की चेतावनी देते दिख रहे हैं। खास बात ये है कि इस मामले की पीड़िता अहमदिया समुदाय के चौथे खलीफा मिर्जा ताहिर अहमद की पोती निदा अल नासेर है।

Mirza Masroor Ahmad

मसरूर अहमद और निदा अल नासेर के बीच जुलाई 2021 में हुई इस बातचीत की रिकॉर्डिंग अब यू ट्यूब पर उपलब्ध है। इसमें मसरूर निदा अल नासेर को कह रहे हैं कि उसे बलात्कार साबित करने के लिए चार पुरुष गवाह लगेंगे। दरअसल इस्लामिक कानूनों में इसी तरह की व्यवस्था है लेकिन इस बात पर पीड़िता ने खलीफा को जवाब देते हुए कहा कि आप ब्रिटिश सरकार के सर्वोच्च मुखिया नहीं है। कोई भी ब्रिटिश कोर्ट आपकी बात को स्वीकार नहीं करेगी।

इसके बाद खलीफा कहते सुने गए हैं कि यदि आपके साथ कुछ हुआ भी है तो मेरी सलाह है कि आप इन आरोपों को वापस ले लें। उन लोगों आप से माफी मांग ली होगीा। इसके बाद निदा ने ट्वीट किया कि पीड़ित को चुप कराने की बजाय दुराचरण के आरोपों की सही जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए न कि बचाया जाना चाहिए।

आप इस रिकॉर्डिंग को यहां सुन सकते हैं। इसमें निदा और खलीफा के बीच हुई पूरी बातचीत है जिसमें निदा उन्हें आयतों के हवाले से जवाब दे रही हैं और कह रहीं हैं कि मैने सबूत भी दिए हैं।

ब्रिटेन में सबसे बड़ी मस्जिद अहमदियाओं की है

खास बात है कि ब्रिटेन में सबसे बड़ी मस्जिद अहमदियाओं की है। ये मस्जिद मॉर्डन में आती है जो कि लंदन का दक्षिण पश्चिम इलाका है। ब्रिटेन में अहमदियाओं की संख्या तीस हजार है और खास बात ये है कि इनके खलीफा के वहां की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और थेरेसा मे से अच्छे संबंध हैं। वे इन्हें सम्मानिक करते भी देखे जा सकते हैं।

कौन है निदा ?

निदा नासेर अहमदिया समुदाय के चौथे खलीफा मिर्जा ताहिर अहमद की पोती हैं और वे मिर्जा ताहिर की बेटी की बेटी हैं यानी कि चौथे खलीफा निदा के नाना थे। ये परिवार मूल रूप से पाकिस्तान के राबवाह का रहने वाला है। मिर्जा ताहिर की 2003 में मृत्यु हो गई थी। उन पर निदा ने एक संस्मरण भी लिखा था। हाल ही में निदा ने एक प्रेस नोट भी जारी किया है जिसमें उन्होंने अपना पक्ष सामने रखा है। ये प्रेस नोट निदा ने ट्वीट किया है।

इस मामले को मिर्जा मसरूर अहमद ने अहमदिया मुस्लिम एसोसिएशन को भेज दिया लेकिन एसोसिएशन ने इस मामले में पुलिस कार्रवाई जारी होने का हवाला देते हुए टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

error: Content is protected !!