Goonj

Voice of the Students of India

भाजपा ने मुलायम सिंह यादव की भतीजी को दिया टिकट

यूपी पंचायत चुनाव

मैनपुरी.

एक बार फिर भाजपा में दूसरे दल से आए नेता को टिकट दिया गया है लेकिन इस बार जिस नेता को टिकट मिला है वो है भाजपा के धुर विरोधी मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव। दरअसल, यूपी पंचायत चुनाव के लिए जिला पंचायत सदस्य के रूप में बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को टिकट देकर राजनीति में हलचल पैदा कर दी है।

æò इसे बीजेपी मुलायम के सैफई कुनबे में बड़ी सेंधमारी कह रही है तो भाजपा में ही लोग इस सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि मुलायम का परिवार राजनीतिक अस्तित्व को बचाने की कवायद बता रहे हैं।

बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशियों की जो सूची जारी कर की है। इसमें मुलायम सिंह यादव की भतीजी को बीजेपी ने वार्ड नंबर-18 से जिला पंचायत सदस्य का प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी की सूची में संध्या यादव का नाम आते ही हलचल तेज हो गई है।

सपा ने बनवाया था अध्यक्ष

संध्या यादव मैनपुरी से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। संध्या यादव एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन हैं। संध्या यादव को 2016 में एसपी ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया था, लेकिन बताया जा रहा है चाचा भतीजे के पारिवारिक झगड़े में वह राजनीति का शिकार हुईं।

2017 के बीच संध्या यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। उसके बाद लोकसभा चुनाव के दौरान संध्या यादव के पति अनुजेश प्रताप सिंह यादव बीजेपी में शामिल हो गए थे और इस तरह से उनकी कुर्सी बची थी।

वर्चस्व में दरारें

कभी सत्ता के शिखर पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले सैफई परिवार में दरारें पड़ती नजर आ रही हैं। पहले भाई भाई फिर चाचा-भतीजे के रिश्तों में खटास आई तो अब मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव ने अपना अलग राजनीतिक रास्ता अपना लिया है। संध्या यादव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है और उन्होंने घिरोर के जिला पंचायत वार्ड नंबर-18 से चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है।

error: Content is protected !!