4th December 2022

चीन में फिर लगा लॉकडाउन

रुईली शहर में बढ़ा संक्रमण

बीजिंग

म्यांमार की सीमा के पास चीनी शहर रुईली में लॉकडाउन लागू किया गया है। दरअसल वहां सोमवार को तीन कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद यह अहम फैसला लिया गया है। इसके अलावा वहां व्यापक पैमाने पर टेस्टिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। चार महीनों में यह दूसरी बार है जब 2 लाख 10 हजार की जनसंख्या वाले रुईली में म्यांमार से संक्रमण के मामले आने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया है। इस शहर में तीसरी बार लॉकडाउन लगाया गया है।

युन्नान प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार तीन संक्रमित मरीजों में से एक म्यांमार का नागरिक है। चीन ने मार्च में सीमा पर संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्य पुल और म्यांमार तक जाने वाले क्रॉसिंग को बंद कर दिया था। साथ ही सीमा पार करने वाले अवैध घुसपैठियों पर रोक लगाने के लिए हाल में ही पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई और शरणार्थियों समेत मानव तस्करी गिरोहों पर भी सख्ती बरती जाने लगी।

सभी नागरिकों की होगी कोरोना टेस्टिंग

दो दिनों के भीतर रुई के सभी नागरिकों की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी और आगे के ऐलान तक गैर जरूरी यात्राओं पर रोक रहेगी। यह जानकारी सोमवार को स्थानीय सरकार ने दी। इसके अलावा एक परिवार से जरूरी सामानों के लिए एक ही सदस्य को बाहर जाने की अनुमति होगी। वहीं यदि कोई शहर से बाहर जाना चाहता है तो उसे कोविड टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। 2019 के अंत में चीन के वुहान में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले का आधिकारिक तौर पर ऐलान किया गया। इसके बाद से अब तक पूरी दुनिया में इस घातक वायरस के कारण कई लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!