Goonj

Voice of the Students of India

कोरोना से बचाव के लिए चालक ने बदली ई-रिक्शा की डिजाइन, महिन्द्रा ने रिसर्च टीम लेने का ऑफर दिया

मुंबई.

कोरोना की लड़ाई जीतने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को बड़ा हथियार है। इसे देखते हुए एक ई-रिक्शा चालक ने अपनी ई-रिक्शा में कुछ इस तरह का बदलाव किया कि इसमें बैठने वाले यात्रियों को एक-दूसरे से संपर्क न हो। इस रिक्शा काा वीडियो सामने आने बाद महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा ने न केवल इसे ट्विटर पर पोस्ट किया बल्कि इस रिक्शा चालको अपनी रिसर्च टीम में लेने का ऑफर भी दिया है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसके लिए लॉकडाउन लगाया गया है और पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद कर दिए गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक ई-रिक्शा चालक ने अपने रिक्शे को कुछ इस तरह मॉडिफाई कर दिया है कि इसमें बैठने वाला हर व्यक्ति एक दूसरे से दूर रहे. यानी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन हो सके।

वीडियो दर्शाता है कि मॉडिफाइड ई-रिक्शे में चालक के अलावा 4 सवारी आराम से बैठ सकती हैं. हर सवारी के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्शन बना दिए गए हैं. इससे यह आपस में फिजिकल कॉन्टैक्ट में नहीं आती हैं। हालांकि यह वीडियो कहां का है, फिलहाल ये पता नहीं लग सका है।

प्रभावित हो गए आनंद महिन्द्रा

इस मॉडिफाइड ई-रिक्शे का वीडियो महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा के पास भी पहुंच चुका है। महिन्द्रा ने इस रिक्शे के वीडियो के साथ ट्वीट कर कहा कि हमारे देश के लोगों की तेजी से नई खोज करने और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं।

इतना ही नहीं आनंद महिन्द्रा ने कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर को अपने ट्वीट में टैग कर संबंधित ई-रिक्शा चालक को कंपनी की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट और प्रॉडक्ट डेवलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की सलाह दी है।

error: Content is protected !!