5th December 2022

भाजपा प्रत्याशी की कार में मिली ईवीएम, स्थिति तनावपूर्ण

मामला असम विधानसभा चुनाव का

गुवाहाटी .

असम के करीमनगर जिले की पाथरकंडी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी की कार से ईवीएम बरामद हुई हैं। इस मामले मेंं शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने करीमनगर के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। कार से ईवीएम बरामद होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है।

इसे असम के पत्रकार अतानु भुइयां ने ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि पाथरकंड़ी विधानसभा के प्रत्याशी कृष्णेन्दु पाल की गाड़ी से इवीएम बरामद होने के बाद क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। ट्वीट में ईवीएम की बरमादगी का वीडियो भी पोस्ट किया गया है। आप इसे यहां देख सकते हैं।

कहा जा रहा है कि जिस गाड़ी में ईवीएम मिली थी वह कार पाथरकांडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की बताई जा रही है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि ईवीएम लावारिस बोलेरो में मिली थी। गुरुवार को असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ। दूसरे चरण में 76.96 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार की कार में कथित रूप से ईवीएम मशीनें देखी जा रही है।

इस मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर कहा, ‘हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें सामान्य होती है- गाड़ियां भाजपा उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!