5th December 2022

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री को अपने ही देश के कैफे में जगह न होने के चलते लौटाया

कोरोना वायरस के चलते यह कैफे में 100 से ज्यादा कस्टमर नहीं बैठ सकते

वेलिंगटन

क्या आप यह सोच भी सकते हैं कि हमारे देश में किसी मामूली से नेता को भी कोई कैफ़े जगह देने से इंकार कर दे। निश्चित रूप से हमारे यहां ऐसा संभव नहीं है। लेकिन न्यूजीलैंड में एक कैफे में प्रधानमंत्री  जेसिंडा एड्रेन को  कैफे में जगह न होने के चलते लौटा दिया। हालांकि बाद में कैफे में जगह हो जाने के बाद उन्हें वापस बुला लिया गया।

 न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के चलते यह नियम बना हुआ है कि किसी भी कैफे में एक समय में 100 से ज्यादा कस्टमर मौजूद नहीं रह सकते। इसके साथ ही वहां बैठने वाले कस्टमर के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी होनी आवश्यक है। रविवार की दोपहर में प्रधानमंत्री अरड्रेन अपने पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड के साथ न्यूजीलैंड के एक लोकप्रिय कैफे में पहुंची। लेकिन वहां पर कोई टेबल खाली नहीं थी इसके चलते कैसे के मैनेजर ने उन्हें वापस जाने के लिए कह दिया।

कैफ़े के मालिक ने न्यूजीलैंड के समाचार पत्र न्यूजीलैंड हेराल्ड के साथ बातचीत में बताया कि बाद में कुछ कस्टमर ने एडजस्टमेंट करते हुए कैफे में जगह बनाई। उसके बाद प्रधानमंत्री को वापस कैसे में बुला लिया गया और उन्होंने वहां ब्रंच किया। मैंने जो यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने इस घटना को सामान्य रूप से लिया और उनका व्यवहार कैसे के स्टाफ के प्रति बहुत अच्छा था।  इस घटना की पुष्टि उस समय कैसे में मौजूद रहे एक व्यक्ति ने ट्वीट के माध्यम से भी दी है। इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए प्रधानमंत्री जेसिंडा अड्रेन के मित्र गेफोर्ड ने लिखा है कि वह मेरी गलती थी मुझे पहले से टेबल बुक करनी चाहिए थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!