23rd June 2024

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने कॉलेज में रचाई नकली शादी

लाहौर यूनिवर्सिटी में भी रचाई गई थी इसी तरह की शादी

नई दिल्ली.

लाहौर यूनिवर्सिटी की तरह ही अब दिल्ली में भी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नकली शादी की है। दिल्ली विश्वविद्यालय के शिवाजी कॉलेज का इसी तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, यहां के छात्रों ने एक फेक शादी का आयोजन किया, जिसमें दो स्टूडेंट्स ने दूल्हा-दुल्हन और बाकियों ने बारातियों व रिश्तेदारों की भूमिका अदा की। इस शादी में डांस, म्यूजिस और गेम्स के साथ-साथ बहुत कुछ मजेदार हुआ।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर पाकिस्तान के लाहौर में यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज नाम का एक कॉलेज का क्लिप वायरल हुआ था, जिसमें छात्र-छात्राओं ने कॉलेज कैंपस में ही ‘नकली शादी’ का आयोजन करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं। यही वजह है कि कई यूजर्स डीयू की शादी को लाहौर की शादी से जोड़कर देख रहे हैं। साथ ही, उससे तुलना भी कर रहे हैं।

यह वीडियो इंस्टाग्राम पेज dufrustrated से 27 मार्च को पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि क्या मतलब तुमको शादी में नहीं बुलाया?? इस क्लिप को अबतक 71 हजार से अधिक लाइक्स और 6 लाख 85 हजार व्यूज मिल चुके हैं। यूजर्स लगातार कॉमेंट्स कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने लिखा – हमारे टाइम पर कुछ नहीं हुआ, अब बॉलीवुड डे, शादी, बच्चे सब हो रहे हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- काश मेरे फ्यूचर कॉलेज में भी ये सब हो। तीसरे ने लिखा कि कोई यह वीडियो इनके घरवालों को भेजो। जबकि कुछ ने कहा कि हमें दूल्हा काफी पसंद आया। वहीं कईयों ने लिखा की यही पढ़ाई चल रही है।

इसे कहते हैं बैच शादी

LUMS में इसे “बैच शादी” (Batch Shaadi) के नाम से जाना जाता है. शादी का ये कार्यक्रम हर साल होता है। इसके पीछे कारण सिर्फ इतना है कि विद्यार्थी जीवन में होने वाली चिंताओं से निपटने के लिए छात्र ऐसा करते हैं और अपने प्रेशर को कम करना चाहते हैं। सीनियर छात्रों में से एक को दुल्हन के तौर पर चुना जाता है और एक को दूल्हा बनाया जाता है. फिर साले इवेंट को कैंपस में ही किया जाता है। जूनियर्स बाराती और घराती बनते हैं।

error: Content is protected !!