5th December 2022

चुनाव में वोट के लिए बांट रहे थे बुरके पांच गिरफ्तार

पुलिस ने 60 बुर्के बरामद किए, मामला बुलंदशहर में पंचायच चुनाव का

बुलंदशहर

भले ही देश की सरकार पार्लियांमेंट से बनती हो लेकिन आज भी हमारे यहां पर असली चुनावी मुकाबला पंचायत चुुनाव में देखमे को मिलता है। जब चुनाव सबसे अधिक मतदाताओं वाले राज्य उत्तर प्रदेश में हो रहे हों तो कुछ रोचक होने की गुंजाइश बनी रहती है।

उत्तर प्रदेश में अभी पंचायत चुनाव चल रहे हैं और इन चुनाव में प्रत्याशी वोट कबाड़ने के लिए जो हथकंड़े अपना रहे हैं वो आपने कभी सोचे भी नहीं होंगे। इसी तरह का मामला बुलंद शहर में सामने आया है।

यहां पर एक प्रत्याशी अपने पक्ष में वोटरों को लुभाने के लिए बुर्के बांटता हुआ पकड़ा गया है। पुलिस ने उसकी ब्रेजा कार से 60 बुर्के बरामद किए हैं। साथ ही प्रत्याशी समेत पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने जब्त किए बुरखे

जानकारी के अनुसार, गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव चंद्रपुरा में ग्राम प्रधान पद प्रत्याशी नासिर अपनी कार में महिला वोटरों को वोट के बदले बुर्के के बांटने जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी कार की तलाशी ली तो मौके से बुर्के बरामद हुए। पुलिस का कहना है कि मौके से प्रधान पति प्रत्याशी नाजिम और उसके चार साथी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस कार को जब्त कर थाना ले आई।

पांच लोग खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस का कहना है कि बुर्के महिला वोटरों को लुभाने के लिए बांटे जाने थे। सीओ नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि गुलावठी पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी। गांव में प्रधान पति प्रत्याशी कार में वोटरों को बुर्के बांट रहा था। प्रधान पति प्रत्याशी समेत पांच लोग खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!