20th July 2024

टोपी और जूते पहनकर दे सकेंगे राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, एमपीपीएससी ने दी अनुमति

इंदौर

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश में जारी शीत लहर को देखते हुए 8 जनवरी से शुरू होने वाली राज्य सेवा मुख्य परीक्षा में टोपी और जूते पहनकर सम्मिलित होने की अनुमति दे दी है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों ने भीषण ठंड का हवाला देते हुए ऊनी टोपी और जूते मौजे पहनकर परीक्षा में सम्मिलित होने की मांग की थी। गुरुवार को आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर गर्म कपड़े और जूते मौजे पहनकर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दे दी है। इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके प्रवेश पत्र परीक्षा हाल के भीतर वर्जित की गई वस्तुओं की सूची यथावत रहेगी।

राज्य सेवा मुुख्य परीक्षा 8 से 13 जनवरी तक प्रदेश के दस शहरों में आयोजित की जा रही है। परीक्षा केवल एक शिफ्ट सुबह दस से दोपहर एक बजे तक में आयोजित होगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा हाल में प्रवेश के पहले परीक्षार्थियों को गर्म कपड़ों तथा जूते व मौजे की सघन तलाशी देना होगी। इसके बाद ही उन्हें परीक्षा हाल में प्रवेश दिया जाएगा।

विशेष रूप से ग्वालियर के परीक्षार्थियों ने वहां के ठंडे मौसम का हवाला देते हुए मांग की थी कि इंदौर और भोपाल के मौसम की तुलना ग्वालियर की ठंड से नहीं की जा सकती। 8 जनवरी से 13 जनवरी तक होने वाली परीक्षा में ठंडा मौसम में 6 दिन तक बैठना आसान नहीं है। परीक्षार्थियों ने कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस तो नहीं छुपा रखा है इसकी सघन जांच के पश्चात उन्हें टोपी और जूते पहनने की अनुमति दी जा सकती है। आयोग ने इस मांग पर सकारात्मक रवैया अपनाते हुए इसे स्वीकार कर लिया है।

error: Content is protected !!