23rd February 2024

सतीश कौशिक की मौत की जांच कर रही है दिल्ली पुलिस

पता लगाना चाहते हैं कि कौशिक की मौत की उन्हें सूचना क्यों नहीं दी गई?

नई दिल्ली.

फिल्म अभिनेता निर्माता निर्देशक सतीश कौशिक की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस जांच कर रही है । पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच कर रहे हैं कि आखिर सतीश कौशिक को अस्पताल ले जाते समय उन्हें सूचित क्यों नहीं किया गया। वह यह पता लगाना चाहते हैं कि कहीं कौशिक की मौत में कुछ संदिग्ध तो नहीं है। हालांकि प्रारंभिक तौर पर पुलिस को अब तक इसमें कुछ संदिग्ध नहीं मिला है लेकिन पुलिस स्वयं को संतुष्ट करना चाह रही है।

Satish Kaushik

यअपनी मौत से एक दिन पहले सतीश कौशिक ने होली पार्टी की थी। 7 मार्च को सतीश कौशिक ने शबाना आजमी के घर जाकर होली खेली थी और इस होली पार्टी का एक वीडियो भी सोशल मीडिय पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में सतीश कौशिक ठीक नजर आ रहे थे। 8 मार्च को सतीश कौशिक दिल्ली में अपने परिवार के साथ होली मनाने पहुंचे ते वो बिजवासन के फार्महाउस में होली खेलने प थे यहां रात 11 बजे उन्हें बेचैनी महसूस हुई और फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई। फोर्टिस अस्पताल सतीश कौशिक ने दम तोड़ दिया। दिल्ली पुलिस यह जानना चाहती है कि सतीश कौशिक को अस्पता • ले जाते वक्त पुलिस को जानकारी क्यों नहीं दी गई थी।

दिल्ली पुलिस इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत अपनी जांच कर रही है। बता दें कि इसके तहत सुसाइड इत्यादि के एंगल से जांच की बात कही गई है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस तरह की जांच का लक्ष्य यह पता लगाना होता है कि क्या मौत किसी संदिग्ध परिस्थिति में हुई या मौत अप्राकृतिक तो नहीं है। इस बीच सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता की मौत हार्ट अटैक से हुई है। उनके शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। हालांकि, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जुड़ी शुरुआती जानकारी है। करीब एक घंटे तक सती कौशिक का पोस्टमार्टम दीन दयाल अस्पताल में चला था। अभी इसकी विस्तृत रिपोर्ट सामने आनी बाकी है।

error: Content is protected !!