28th November 2022

पीपीई किट में प्यार, आंखों ही आंखों में हुई बात.. और अब शादी

लंदन

कोरोना काल को हर कोई भूलना चाहते है। हर कोई चाहता है कि यह समय अब खत्म हो जाए। लेकिन इस समय में भी लोगों की दुनिया बदली है। प्यार हुआ और अब शादी की तैयारी है।

इंंग्लैंड कोविड़ (Covid-19) से बुरी तरह प्रभावित रहा है। यहां पर मरीजों की जिम्मेदारी नेशनल हेल्थ सर्विस (National Health Service) के ऊपर थी। ऐसे ही काम के दौरान इंग्लैंड के एक अस्पताल के आईसीयू में दो लोगों की मुलाकात हुई और बिना चेहरा देखे उनके बीच प्यार हो गया।

पूरा शरीर पीपीई किट में ढंका हुआ था और सिर्फ आंखों से ही उनके बीच बातचीत होती थी। नैशनल हेल्थ सर्विस के वर्कर्स पहली बार एक आईसीयू वार्ड में मिले थे। रॉयल श्रेयसबुरी हॉस्पिटल में नर्स ऑलिव फॉस्टर की मुलाकात ऑपरेटिंग डिपार्टमेंट में काम करने वाली हेलेन बर्च से हुई थी, जब वह दूसरे डिपार्टमेंट से ट्रांसफर होकर वहां पहुंची थी।

दोनों बिल्कुल पीपीई किट में ढंके हुए थे, जब उनकी आंखें मिल गईं और वह आंखों के जरिये ही बात करने लगे। लॉकडाउन के दौरान कई हफ्ते तक उनके बीच आंखों से बातचीत हुई, जिसमें कुछ कुछ देर का ब्रेक मिल जाता था और वह किसी सुरक्षित जगह पर जगह पर जाकर अपना पीपीई किट हटाते थे, लेकिन मास्क की सुरक्षा फिर भी होती थी। लंबे अंतराल के बाद अब दोनों रिलेशनशिप में हैं और लॉकडाउन खत्म होने के बाद साथ में छुट्टियां मनाने का भी प्लान कर रहे हैं।

नही पता था कैसे दिखते हैं?

ऑलिव ने बताया कि वह पूरी तरह पीपीई किट में कवर थे और एक दूसरे को डेट करना तब शुरू किया, जब उनको पता भी नहीं था कि वह कैसे दिखते हैं। वह सिर्फ आंखों से एक दूसरे को देखते थे। ऑलिव ने बताया कि हेलेन की आंखे खूबसूरत हैं। अकेली मां हेलेन वैसे तो ऑर्थो डिपार्टमेंट में काम करती थीं, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह खुद ही आईसीयू में अपनी सर्विस देने के लिए आ गईं थी। वह ऑलिव के साथ उनके ही वार्ड में आ गईं। वह दोनों एक दूसरे से अंजान थे, लेकिन पास आते ही एक दूसरे के इशारों की भाषा समझने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!