23rd April 2024

अब शूर्पनखा कहने पर पांच साल बाद रेणुका चौधरी दर्ज कराएंगी मोदी पर मानहानि का केस

नई दिल्ली।

राहुल गांधी को मिली दो साल की सजा के बाद अब कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा है कि वह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री को लेकर पीएम मोदी ने संसद के भीतर टिप्पणी की थी। चौधरी ने वह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘देखते हैं अब अदालतें कितनी त्वरित कार्रवाई करती हैं…।’ वीडियो उस वक्‍त का है जब पीएम मोदी राज्यसभा चेयरमैन से कह रहे थे कि ‘रेणुका जी को कुछ मत कीजिए… रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।’ संदर्भ कथित रूप से रामायण का था और रेणुका की तुलना शूर्पणखा से की गई थी। हालांकि ये मामला अब पांच साल पुराना हो चुका है साथ ही यह भी देखना होगा की संसद के कानून इस मामले में क्या कहते हैं।

उस समय भी प्रधानमंत्री के इस बयान को लेकर बहुत विवाद हुआ था। कांग्रेस ने तब मोदी से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा था।

राहुल के लिए रेणुका की बल्लेबाजी

इस मामले को राहुल गांधी को हाल ही मिली दो साल की सजा से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि रेणुका ने पांच साल बाद केस करने की बात यूं ही नहीं कही। दरअसल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मानहानि के मुकदमे में दोषी करार दिया है। उन्हें दो साल जेल की सजा हुई है।

रेणुका के ट्वीट पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं कि मोदी ने कहीं भी ‘शूर्पणखा’ का नाम नहीं लिया था। वैसे भी संसद में कही बात के लिए अदालत का रुख नहीं किया जा सकता। मोदी ने यह टिप्‍पणी 7 फरवरी 2018 को की थी। उस वक्‍त वह राज्‍यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच बोल रहे थे

राज्यसभा में रेणुका की हंसी पर की थी पीएम ने टिप्पणी

वेंकैया नायडू उस वक्‍त राज्‍यसभा के चेयरमैन थे। सदन में पीएम मोदी का संबोधन चल रहा था। बीच में विपक्ष के सांसद हंगामा कर रहे थे। इस बीच रेणुका चौधरी की हंसी सुनाई दी। हंगामे पर सभापति ने टोका तो पीएम ने तंज कसते हुए कहा था, ‘सभापति जी, मेरी आपको प्रार्थना है कि रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्‍य मिला है।’ फिर राज्‍यसभा ठहाकों से गूंज उठी।

error: Content is protected !!