Goonj

Voice of the Students of India

RPSC 2021: देखें कुल 988 वैकेंसी की डीटेल

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर 28 अगस्त या इससे पहले तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के लिए विभिन्न पदों के तहत भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, 27 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 988 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आवेदन करने का यह अच्छा मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर 28 अगस्त या इससे पहले तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान सरकारी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यहां देखें खाली पदों का विवरण

राजस्थान राज्य सेवा: 363 पद

राजस्थान अधीनस्थ सेवा: 625 पद

कुल खाली पदों की संख्या – 988 पद

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, ग्रेजुएशन डिग्री के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में पढ़ रहे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार को आरपीएससी मुख्य परीक्षा से पहले अंतिम वर्ष का योग्यता प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, पर्सनैलिटी टेस्ट और मौखिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जरूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 350 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 250 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

error: Content is protected !!