5th December 2022

असलम अमित बन गया, बच्ची भी हो गई..इसलिए लाना पड़ा लव जिहाद कानून

लव जिहाद कानून को लाने का कारण बताते हुए बोले सीएम योगी

लखनऊ

लव जिहाद कानून लाने के पीछे उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक घटना का उल्लेख किया। यह मामला मेरठ में था जिसमें एक हिन्दू लड़की को एक मुस्लिम लड़के ने खुद हिन्दू बनकर फांसा था। इस मामले में इस लड़की की सहेली ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखा था।

योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में एक निजी चैनल के साथ बातचीत में लब जिहाद कानून के बारे में बात करते हुए मेरठ की एक लड़की का किस्सा सुनाया।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि हिन्दुत्व भारत की राष्ट्रीयता का प्रतीक है। हिन्दू कभी अपनी बात किसी पर थोपता नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि योगी के रूप में मेरा एक ही धर्म है और वह राष्ट्रधर्म है। हिन्दू हमारी पहचान है। सीएम योगी ने लव जिहाद पर कहा कि यह कानून सबके लिए बराबर है। इसे हिन्दू और मुसलमान पर बांटना सही नहीं है।

एक निजी चैनल से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि लव जिहाद कानून के तहत अगर कोई हिन्दू अपराध करेगा तो उस पर भी वही कानून लागू होगा, जो किसी मुसलमान के करने पर लागू होगा। सीएम योगी ने कहा कि केरल हाईकोर्ट ने लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर कहा था, लेकिन वहां ऐसा नहीं हुआ। लेकिन हमने कानून बनाया।

सीएम ने किया मेरठ की घटना का जिक्र

मेरठ में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने बताया कि असलम नामक एक शख्स अमित बनकर हिन्दू बालिका से शादी की। कई सालों तक दोनों साथ रहे। इस दौरान दोनों से एक बच्ची पैदा हुइ। इसके बाद उसने बालिका को इस्लाम धर्म स्वीकार करने को कहा। साथ ही उसने बताया कि वह मूल रूप से मुसलमान है। यह बात लड़की ने अपनी सहेली को बताया।

सीएम को लड़की की सहेली ने लिखा पत्र

सीएम ने बताया कि सहेली ने देखा कि काफी दिनों से उसकी दोस्त दिख नहीं रही है। वहीं कुछ दिनों के बाद असलम घर का दरवाजा बंद करके कहीं चला गया। इस पर उसकी सहेली ने पुलिस को बताया। पुलिस ने घर खुलवाकर देखा तो वहां कुछ नहीं मिला, इसके बाद उसकी सहेली ने मुझे(सीएम योगी) पत्र भेजा तो मैंने कार्रवाई करने को कहा।

लव जेहाद कानून से रूकेगा अपराध

सीएम ने बताया कि पुलिस ने उस घर में दोबारा पड़ताल की तो वहां चौंकाने वाली बात सामने आई। पुलिस ने घर के फर्श की खुदाई की तो पाया कि वहां पर बालिका और उसकी बेटी की लाश दफनाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी असलम को पकड़ा तो उसने गुनाह भी कबूल किया। सीएम योगी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के चलते लव जिहाद कानून लाया गया, इससे आगे मेरठ जैसी घटना को होने से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!