5th December 2022

बजट के फायदे पता करने के लिए जी टीवी और नुकसान बताने के लिए एनडीटीवी देखें…

सोशल मीडिया पर बजट को लेकर चल रहे चटखारे, भाजपा की ओर से शांति

नई दिल्ली .

बजट वैसे तो बहुत गंभीर विषय है लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर इसका मजाक बनाने में लोग पीछे नहीं हैं। खास बात ये है कि इस मामले सोशल मीडिया पर लीड करने वाली भाजपा की आईटी सेल गायब है। अब उसने इसे लेकर कोई हैशटैग ट्रेंड नहीं किया लेकिन #Budget2021 पर बजट को लेकर मजेदार पोस्ट भी किए जा रहे हैं। वित्त मंत्री के मीम्स भी बनाए गए हैं। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस की आईटी सेल दिखाई दे रही है।

एक कांग्रेस नेता ने इस मीम को ट्वीट किया है।

आजादी के बाद से ही बजट को लेकर विपक्षी दल हमेशा आलोचना ही करते आए हैं और सत्ता पक्ष हमेशा से इसे गरीबों का बजट बताया आया है। ऐसा ही इस बार भी देखने को मिल रहा है।

सबसे खास बजट कमेंट ये रहा

इस बार के बजट में सरकारी बैंकों, जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी और पीएसयू को बेचने के भी प्रस्ताव हैं। इसे देखते हुए सोशल मीडिया पर रोचक अंदाज में कहा जा रहा है कि इस बार का बजट ओएलएक्स ने प्रायोजित किया है। एक ट्रेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री के देश नहीं बिकने दूंगा पर तंज कसा गया है।

इस विरोध में कांग्रेस की आईटी सेल ने भी मोर्चा संभाला और पीएसयू ले लो पीएसयू के नाम से उन्होंने वित्तमंत्री निमर्ला सीतारमन के मीम बनाए हैं।

इसके जवाब में भाजपा के समर्थकों ने भी कुछ क्रिएटीविटी दिखाई है। लेकिन इस बार बजट पर कटाक्ष भारी हैं। देखिए

बजट के लेकर कमेंट्स यहीं खत्म नहीं होते। ये भी पता चलता है कि आम आदमी को बजट से अब कोई उम्मीद भी नहीं बची है। उसे पता है बजट निर्मला जी लाएं या मनमोहन उसका कुछ नहीं होने वाला है। ऐसी सोच वाले ट्वीट्स भी इस बजट में देखने को मिलेंगे।

ऐसा नहीं है कि भाजपा के समर्थकों ने इस बजट के समर्थन में कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। वे केवल बजट के प्रावधानों को पोस्ट कर रहे हैं और हमने यहां पर उन पोस्ट को शामिल किया है जो कि मजेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!