20th July 2024

24 साल की टीचर ने 14 साल के स्टूडेंट से किया सेक्स, फिर भी जेल जाने से बच गई

0

छह महीने में स्टूडेंट से पांच बार बनाए संबंध, स्विम सूट में फोटो भी भेजे, कोर्ट ने प्रोबेशन देकर छोड़ा

अमेरिका में 14 साल के स्टूडेंट के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाली 24 साल की टीचर को दोषी पाते हुए भी कोर्ट ने बिना सजा दिए छोड़ दिया। दोषी टीचर को सजा की बजाए चार साल का प्रोबेशन दिया गया है।  इस टीचर ने अपने छात्र को स्विमसूट और लॉन्जरी में अपने फोटोग्राफ्स भी भेजे थे। मामला 2019 का है जिस पर कोर्ट ने अभी निर्णय सुनाया है।

 24 साल की एलिसिया गुस्ताफसन स्पेशल नीड टीचर के सहायक के रूप में कैंपियन इलिनॉइस में काम कर रही थी । इस दौरान उन्होंने 14 साल के एक छात्र से मार्च से अगस्त 2019 के बीच पांच बार शारीरिक संबंध बनाए। एलिसिया खुद दो बच्चों की मां है और फिलहाल Tuscola में रह रही हैं। असिस्टेंट स्टेट अटार्नी क्रिसटीन एल्फेरींक ने एलिसिया पर गंभीर सेक्सुअल एसॉल्ट के आरोप लगाए थे। यदि यह आरोप साबित हो जाते हैं तो एलिसिया को 4 से लेकर 15 साल तक की सजा हो सकती थी।

आदतन अपराधी नहीं

एलिसिया ने मामले में समझौते की अपील की थी। शुक्रवार को जज रोजर वेबर ने कहा कि  एलिसिया को इसके पहले किसी भी अपराधिक प्रकरण में दोषी नहीं पाया गया है इसे देखते हुए मुझे विश्वास करते हैं कि वह समाज के लिए कोई खतरा नहीं है। ऐसे में कोर्ट ने उसे 4 साल के प्रोबेशन पर भेज दिया। कोर्ट ने यह भी कहा उसने ऐसा कुछ नहीं किया है कि उसका नाम जीवन भर के लिए यौन अपराधियों के रजिस्टर पर दर्ज कर दिया जाए। 

एलिसिया एक सहायक के रूप में सर्कल एकेडमी उरबाना के स्कूल में काम कर रही थी, जहां पर उन छात्रों को रखा जाता है जो भावनात्मक कठिनाइयों से जूझ रहे होते हैं। पीड़ित के साथ एलिसिया की मुलाकात वहीं हुई थी। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि एलिसिया और उसके स्टूडेंट के बीच स्नैपचैट और फेसबुक मैसेंजर पर बहुत बातें हुई थी।

कुछ मैसेज में उसने छात्र को इन मैसेजेस को डिलीट करने के लिए भी कहा था। उसे डर था कि इसका पता उसके साथ ही स्टाफ को लग सकता है। इन मैसेजेस में एलिसिया ने अपने उत्तेजक फोटो और वीडियो छात्र को भेजे थे। 

कोर्ट में एलिसिया को पीड़ित छात्र की मां ने पहचाना। उन्होंने एलियािसको उनके घर पर देखा था उस समय उन्हें लगा था कि वह उनके बेटे के स्कूल में पढ़ने वाली कोई सीनियर छात्रा है।  एलिसिया ने स्टूडेंट्स के साथ शारीरिक संबंध स्टूडेंट के घर पर ही बनाए थे। 

पीड़ित से मांगी माफी

कोर्ट ने इस मामले में यौन अपराधियों का उपचार करने वाले माइकल क्लेपिन की बात पर भी भरोसा किया। उन्होंने कोर्ट से कहा था कि वे पिछले 7 महीनों से एलिसिया के व्यवहार की निगरानी कर रहे हैं। एलिसिया की मानसिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह इस तरह का अपराध फिर करें।  एलिसिया ने कोर्ट में कहा कि उनसे बड़ी गलती हुई है और इससे कई लोगों को दुख पहुंचा है उसने कोर्ट में पीड़ित छात्र और उसकी मां से माफी भी मांगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!