27th November 2022

आरएसएस के रक्तदान शिविर में किसानों ने घुसकर किया बवाल

मामला पंजाब के रोपड़ का, मौके पर पहुंची पुलिस , विवाद जारी

रुपनगर (रोपड़)

रुपनगर में उस समय तनाव की स्थिति निमिर्त हो गई जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रक्तदान शिविर में किसान कानूनों का विरोध करने वाले किसान संगठनों के नेता पहुंच गए।

जिले के नूरपुरबेदी थाना क्षेत्र में बाबा बाल जी के आश्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) द्वारा गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। इसकी भनक जैसे ही किसान संगठनों को लगी वह विरोध के लिए पहुंच गए। किसानों के विरोध को देखते हुए माहौल तनावपूर्ण हो गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

मौके पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। किसान संगठनों व आरएसएस नेताओं के बीच बहस होती रही। दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी भी हुई। किसान आयोजन स्थल के भीतर घुस गए। मौके पर पुलिस हालात पर काबू पाने के प्रयास में है। पुलिस ने किसान संगठनों के नुमाइंदों को मौके पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसान नहीं रुके।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने जिले में रक्त की कमी के मद्देनजर रक्तदान कैंप का आयोजन किया था। इस संबंध में रूपनगर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए पत्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने बीस मई को नूरपुरबेदी में, 22 मई को आनंदपुर साहिब और 23 मई को रूपनगर में ब्लड कैंप लगाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!