26th June 2022

जहां पहुंचने में मोदी को 57 मिनट लगे वहां राहुल गांधी 16 मिनट में पहुंचे

एक दूसरे के विरोधी दो नेताओं के सोशल मीडिया का रोचक विश्लेषण

हैदराबाद/ हरिद्वार

चुनाव हो या ना हो दो नेताओं के बीच तुलना उनके समर्थक और विरोधी लगातार करते रहते हैं। आजकल के डिजिटल युग में नेताओं की लोकप्रियता को उनके सोशल मीडिया अकाउंट से नापा जाता है। ऐसा ही कुछ शनिवार को देखने को मिला। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फीट ऊंची प्रतिमा के अनावरण में पहुंचे तो उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राहुल गांधी हरिद्वार में गंगा आरती में भाग लेते देखे गए। 


 नरेंद्र मोदी ने ICRISAT के गोल्ड जुबली समारोह ऑफिस संबोधित किया। उन्होंने इसके वीडियो ट्वीट किए। खास बात यह है कि वीडियो के ट्वीट करने के 57 मिनट बाद प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट पर जितने रिट्वीट और लाइक आए उससे ज्यादा रिट्वीट और लाइक राहुल गांधी के वीडियो पर 16 मिनट में ही आ गए। जबकि राहुल गांधी की तुलना में प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 4 गुने से ज्यादा है।

 राहुल गांधी ने की थी ट्विटर से शिकायत

राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर 19.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं जिनकी प्रधानमंत्री मोदी के 75 .4 मिलियन फॉलोवर्स हैं। कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने ट्विटर से अपने फॉलोवर्स घटाए जाने की शिकायत की थी, लेकिन इस ट्वीट को देखकर ऐसा लग रहा है कि उनके फॉलो वर्ष भले ही मोदी की तुलना में एक चौथाई के आसपास है लेकिन फिर भी  ट्वीट के रीच में वे मोदी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।  

error: Content is protected !!