5th December 2022

इस बाइक रैली में कपड़े नहीं पहन सकते लेकिन मास्क फिर भी है जरूरी

अगस्त में होगी philly naked bike ride

फिलाडेल्फिया

कोरोना काल जो दिखाए सो कम है। अब अमेरिका में एक ऐसी बाइसिकल रैली होने जा रही है जिसमें साइकल सवार चालक कपड़े नहीं पहनेंगे लेकिन कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरुर पहनेंगे। ये बात सुनने में अजीब लग सकती है लेकिन यही होने जा रहा है।

इस रैली में आने वाले यहां सवारों को शर्ट, पैंट, स्कर्ट या यहाँ तक कि अंडरवियर भी पहनने की ज़रूरत नहीं है लेकिन उन्हें मास्क लगाया होना चाहिए। दरअसल ये नियम फिली नेकेड बाइक राइड डे के लिए है। साल में एक बार होने वाली ये अनोखी बाइक राइड आमतौर पर फिलाडेल्फिया और इसके पर्यटन स्थलों के आसपास निकाली जाती है, जिसमें हजारों नेकेड साइकिल चालक शामिल होते हैं।

टीकाकरण में तेजी और कोविड के मामलों में कमी को देखते हुए, फिलाडेल्फ़िया ने इस सप्ताह अपने अधिकांश COVID-19 नियमों को हटा दिया। लेकिन फिली नेकेड बाइक राइड के आयोजकों ने कहा कि शहर में दिशा-निर्देश बदल गए हैं लेकिन हम मास्क का प्रयोग करने वाले हैं।

ऐसी होती है नेकेड बाइक राइड

पेन्सिलवेनिया के फिलाडेल्फिया में होने वाली नेकेड बाइक राइड का मुख्य उद्देश्य शरीर की सकारात्मक छवि को बढ़ावा देना, साइकिल चालकों की सुरक्षा और ईंधन से चलने वाले वाहनों पर निर्भरता को खत्म करना है। इस साइकल रैली में हजारों लोग शामिल होते हैं। ये लोग दूर-दूर से इसमें भाग लेने आते हैं।

इंडिपेंडेंस हॉल, लिबर्टी बेल और फिलाडेल्फिया म्यूजियम ऑफ स्टेप्स सहित दर्शनीय स्थलों की सैर करते हुए राइडर्स 16 किलोमीटर का सफर तय करते है। इस साल होने वाले 12वें फिली नेकेड बाइक राइड को 28 अगस्त के लिए निर्धारित किया गया है। आमतौर पर ये बाइक राइड सितंबर में आयोजित की जाती है, जब शहर का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास होता है।

इस राइड में भाग लेने वाले, कभी-कभी हजारों की संख्या में एक पार्क में इकट्ठा होकर अपने कपड़े उतारते हैं और साइकिल पर चढ़ने से पहले एक-दूसरे के शरीर को रंगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!