7th December 2022

मोदी, शाह और डीएमके नेताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाला पादरी विदेश भागते पकड़ा गया

फादर जार्ज पोन्नियाह ने कहा था हम चप्पल पहनते हैं ताकि भारतमाता के कारण हमारे पैर गंदे न हो जाएं

मदुराई

तमिलनाडु में पुलिस ने एक पादरी को गिरफ्तार किया है। पादरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और डीएमके नेताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि पादरी द्वारा की गई अशोभनीय टिप्पणी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। गिरफ्तार किये गये पादरी का नाम जॉर्ज पोन्नियाह बताया जा रहा है।

खास बात ये है कि इस फादर को एक वीडियो में यह बोलते भी सुना जा सकता है कि हम अपने पैरों में चप्पल इसलिए पहनते हैं क्योंकि हमारे पैर गंदे न हो जाएं और भारत माता के कारण हमें बीमारियां न लग जाएं। पोन्नियाह ने यह टिप्पणी तमिलनाडू के एक विधायक को लेकर की जो कि भारत माता के प्रति सम्मान दिखाने के लिए चप्पल नहीं पहनते हैं।

जॉर्ज पोन्नियाह डेमोक्रेटिक क्रिश्चन काउंसिल का सदस्य हैं। जानकारी के मुताबिक हाल ही में कन्याकुमारी के अरुमाना में ईसाई और मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम स्टेन स्वामी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में जॉर्ज पोन्नियाह भी शामिल हुआ था।

हिन्दू और भक्त आपको जीत नहीं दिला पाएंगे

जॉर्ज पोन्नियाह ने अपने संबोधन के दौरान राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी डीएमके के कई नेताओं को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि ‘भक्त और हिंदू आपको जीत नहीं दिला पाएंगे। डीएमके को क्रिश्चन और मुस्लिमों ने दिलाई थी।’ उन्होंने डीएमके को चेतावनी भी दी कि वो यह बात ना भूलें।इस कार्यक्रम में उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ भी अशोभनीय टिप्पणी की थी। जॉर्ज पोन्नियाह ने यह भी कहा था कि हमने यह मुस्लिमों और इसाईयों को वोट डीएमके को दिलवाए। उन्हें यह समझाया कि डीएमके की सरकार के आने के बाद हमारी परेशानियां दूर होंगी। लेकिन सरकार बनने के 60 दिन बाद ये हाल है कि हमे अपने अधिकारों के लिए लड़ना पड़ रहा है।

पोन्नियाह ने हिन्दू परमार्थिक ट्रस्ट के विभाग के मंत्री शेखर बाबू और आईटी मिनीस्टर मनो थंगराज का नाम लेकर कहा कि ये मंत्री हिन्दुओं के पक्ष में काम कर रहे हैं।

कईं मामले दर्ज तो मांगी माफी

इस टिप्पणी के बाद पादरी के खिलाफ कई केस दर्ज हुए। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं पर भी केस दर्ज किये गए। शिकायत में कहा गया कि जॉर्ज ने अपने बयान से हिंदू धर्म का अपमान किया और समाज में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस जॉर्ज की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई थी।

हिन्दू समुदाय के गुस्से को देखते हुए पोन्नियाह ने माफी मांगी और कहा कि जो वीडियो प्रसारित हो रहा है वो मेरे एक वीडियो का एडिटेड हिस्सा है। मैने ऐसा नहीं कहा।

मदुरै पुलिस का कहा है कि उन्हें अपने एक सहयोगी से जानकारी मिली की जॉर्ज देश छोड़ कर भागने की फिराक में है। मदुरै के पुलिस अधीक्षक वी भास्करन ने कहा कि ‘सूचना मिलने के बाद अपने सभी चेक प्वाइंट्स पर सर्विलांस लगा दिया। शनिवार की सुबह करीब 8 बजे जॉर्ज पोन्नियाह एक लग्जरी कार में मदुरै कन्विनियेंस स्टोर के पास चेकिंग के दौरान पकड़े गये।’ पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!