5th December 2022

मुस्लिम बस्तियों में खोली जाएंगी संघ की शाखाएं

चित्रकूट में चल रही संघ की बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत की घोषणा

चित्रकूट

चित्रकूट में चल रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के चिंतन शिविर का मंगलवार को समापन हो गया। 9 जुलाई से शुरू हुए इस शिविर में कई बैठकें आयोजित की गईं। इस दौरान कई बड़े निर्णय लिए गए । बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हिन्दुओं के साथ अब मुस्लिमों को भी संघ से जोड़ने पर जोर दिया है। इसके लिए मुस्लिम बस्तियों में संघ की शाखाएं खोले जाने की योजना है।

टीवी 9 की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को संबद्ध संगठनों के अखिल भारतीय संगठन मंत्री ऑनलाइन माध्यम से बैठक में शामिल हुए। इस बैठक के साथ ही शिविर का समापन हुआ। संघ ने पश्चिम बंगाल को तीन खंडों में विभाजित करने का फैसला लिया। बैठक में जो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं उनमें अब से दक्षिण बंगाल का मुख्यालय कोलकाता, मध्य बंगाल का मुख्यालय वर्धमान और उत्तर बंगाल का मुख्यालय सिलीगुड़ी होगा।

मुस्लिम बस्तियों में खुलेंगी संघ की शाखाएं

बड़ा फैसला लेते हुए अब संघ देशभर में मुस्लिम बस्तियों में भी अपनी शाखाएं खोलेगा. साथ ही संघ के कार्यकर्ता हिन्दू के साथ अब मुस्लिम लोगों को भी संघ से जोड़ने की कोशिश करेंगे। संघ ने सोशल मीडिया पर भी सक्रियता बढ़ाने पर जोर दिया है। इसके लिए संघ आईटी सेल स्थापित करेगा. जिसमें आईआईटी पासआउट नौजवानों को मौका मिलेगा।

1 thought on “मुस्लिम बस्तियों में खोली जाएंगी संघ की शाखाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!