Goonj

Voice of the Students of India

MP में फॉरेस्ट गार्ड के हजारों पदों पर आवेदन आज से शुरू, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPEB) ने फॉरेस्ट गार्ड और जेल प्रहरी जैसे पदों पर भर्ती (MP Forest Guard Recruitment 2023) निकाली है जिसके लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in या peb.mponline.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती (MPEB Recruitment 2023) के माध्यम से कुल 1,772 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि अप्लाई करने की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2023 है। नीचे भर्ती की डिटेल दी गई है।
कुल पद- 1,772


महत्वपूर्ण
तिथीयां तथा शैक्षणिक योग्यता

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 25 जनवरी 2023
आवेदन की आखिरी तारीख- 3 फरवरी 2023
जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए भर्ती के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर लें।

इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन..
MP Forest Guard Recruitment 2023 Notification

आयु सीमा
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष होनी चाहिए। चुनिंदा वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर अप्लाई करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 रुपये देने होंगे जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 250 रुपये देने होंगे।

चयन प्रक्रिया
चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रोसेस से होकर गुजरना होगा। आवेदन करने से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

वेतन

फॉरेस्ट गार्ड, जेल प्रहरी आदि पदों पर भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 19,500 रुपये से 62,000 रुपये तक दिए जाएंगे।

error: Content is protected !!