24th February 2024

 1 मार्च को होगी नीट एमडीएस परीक्षा, बुधवार से डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

नई दिल्ली।

नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 1 मार्च, 2023 को होना है। एग्जाम के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स में शामिल एडमिट कार्ड बुधवार को जोरी किए जाएंगे। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ऑफ मेडिकल साइंसेज (National Board of Examinations of Medical Sciences) शेड्यूल के अनुसार, नीट एमडीएस 2023 के लिए हॉल टिकट कल 22 फरवरी, 2023 को आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर रिलीज किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थी पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे।

NBE ने नीट एमडीएस परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 9 जनवरी, 2023 से शुरू की थी और 30 जनवरी, 2023 तक का मौका दिया गया था। परीक्षा के परिणाम मार्च के अंत में 30 तारीख को घोषित कर दिए जाएंगे। नीट एमडीएस हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो भी कर सकते हैं।

नीट एमडीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एनबीई की आधिकारिक साइट natboard.edu.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध NEET MDS लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपका नीट एमडीएस हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब परीक्षा के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

नीट एमडीएस परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को उसमे दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। अभ्यर्थियों को इन गाइडलाइन के अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। बता दें कि कई अभ्यर्थी नीट पीजी टालने की मांग की है। उम्मीदवारों का कहना था कि परीक्षा एक से दो महीने के लिए आगे बढ़ा दिया जाए। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने यह स्पष्ट कर दिया था कि परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी।

error: Content is protected !!