5th December 2022

480 अप्रेंटिस की भर्ती कर रहा है इंडियन ऑयल

सरकारी नौकरी के लिए यहां करें अप्लाई

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने 10वीं और 12वीं पास के लिए भर्तियां निकाली हैं। इंडियन ऑयल की यह वैकेंसीअप्रेंटिस के पदों के लिए है। भारत सरकार की यह कंपनी करीब 500 पदों पर नौकरी देने जा रही है। आईओसीएल अप्रेंटिस जॉब नोटिफिकेशन 2021 जारी किया जा चुका है और आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस सरकारी नौकरी की डीटेल आगे पढ़ें और दिये गये लिंक पर क्लिक करके अप्लाई करें।

पद का नाम – ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस

पदों की संख्या – 480

सैलरी – भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप एक्ट के अनुसार

दक्षिण भारत के राज्यों में इंडियन ऑयल ऑफिसेस में पोस्टिंग दी जाएगी। जानें किस राज्य में कितनी वैकेंसी है-

तमिल नाडु और पुडुचेरी – 194

कर्नाटक – 97

केरल – 64

आंध्र प्रदेश – 65

तेलंगाना – 60

आवदेन की डीटेल

ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशप इंडिया की वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर रजिस्टर करना होगा। जबकि टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए mhrdnats.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा। एडमिट कार्ड इंडियन ऑयल की वेबसाइट iocl.com से मिलेगा। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2021 (शाम 5 बजे तक) है। डीटेल गाइडलाइन आगे दिये गये नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं।

जरूरी योग्यताएं

पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग मांगी गई हैं। इसकी डीटेल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। जेनरल कैटेगरी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 26 साल, ओबीसी के लिए 27 साल, एससी-एसटी के लिए 29 साल है। दिव्यांग वर्ग को 10 से 15 साल तक की छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

आईओसीएल द्वारा एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें मल्टीपल च्वाइस सवाल पूछे जाएंगे। इसमें प्राप्त अंकों और जरूरी योग्यताएं पूरी करने के आधार पर सेलेक्शन किया जाएगा।

error: Content is protected !!