5th December 2022

देश का पहला सैक्स टॉयस का सुपर मार्केट गोवा में

गोवा .

सैक्स के बारे में बात करना अब भी भारत के परिवारों में वर्जित ही माना गया है। कुछ साल पहले तक तो परिवार नियोजन के साधन को खरीदते समय भी कईं लोगों को शर्म महसूस होती थी। समय बदला है लेकिन अब भी इतना आधुनिक नहीं हुआ है। शायद यही कारण है कि शायद ही दुनिया का कोई ऐसा सुपर मार्केट हो जिसकी शाखा भारत में नहीं होगी लेकिन अब तक सेक्स से जुड़े सामानों का सुपर मार्केट भारत में नहीं था।

हाल ही में सेक्स टॉय्स का पहला अधिकारिक सुपर मार्केट गोवा के कालांगुट बीच पर खुला है। कामा गिज्मो नाम के इस सैक्स टाय्स सुपर मार्केट की शुरुआत इस साल के वेलेंटाइन डे पर हुई है। यह सुपर मार्केट सेक्स एंड वेलनेस प्रॉडक्ट्स बेचने वाली दो प्रतिस्पर्धी कंपनियों ने मिलकर खोला है। खास बात ये है कि यह गोवा के भीड़-भाड़ वाले बीच पर है।

चैक कर सकेंगे प्रॉडक्ट्स

खास बात ये है कि अब तक भारतीय सैक्स और वेलनेस प्रॉडक्ट खरीदने के लिए ज्यादातर ऑनलाइन माध्यमों पर निर्भर थे। इतना ही नहीं बाजार से भी जो उत्पाद वो खरीदते थे उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं ले पाते थे। लेकिन कामा गिज्मो में वे जो भी प्रोडक्ट खरीदेंगे उसे जांच सकेंगे और साथ ही उसके बारे में पूरी जानकारी ले सकेंगे।

क्या है सेक्स टाॅय

sex toy या वयस्क खिलौना एक वस्तु या उपकरण है, जो मुख्य रूप से मानवीय यौनानंद के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सबसे लोकप्रिय सेक्स खिलौनों को मानव के गुप्तांगों के समान आकार का बनाया जाता है और यह कम्पनशील या अकम्पनशील हो सकते हैं (जैसे डिल्डो)। इस शब्द में सभी BDSM उपकरण और सेक्स उपस्कर शामिल हैं, लेकिन गर्भनिरोधक, अश्लील साहित्य, या कंडोम जैसी वबहातस्तुओं को सेक्स खिलौनों की श्रेणी मे नहीं डाला जा सकता।

सेक्स टॉय वे टूल्स या उपकरण हैं, जो सेक्शुअल आनंद को बढ़ाते हैं। इनका उपयोग केवल अकेले में अपने सेक्शुअल आनंद के लिए ही नहीं किया जाता, बल्कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स सम्बन्ध को और मजेदार बनाने के लिए भी इनकी मदद ली जा सकती है। पहले सेक्स टॉय को अजीबो-गरीब सनकी और विशेष लोगों के शौक के रूप में समझा जाता था। लेकिन आज कल इन्हें लेकर सोच बदलती जा रही है।

क्या है कामा गिज्मो में

खास बात ये है कि दूसरे देशों के सैैक्स सुपर मार्केट की तरह गोवा इस सैक्स टॉय सुपर मार्केट में अंदर जाने पर कहीं भी अश्लीलता नहीं दिखाई देती है। यहां इस तरह को न तो पोस्टर लगाए गए हैं और न ही किसी अन्य तरह से उत्तेजक डिस्प्ले किया गया है। जहां तक यहां पर मिलने वाले सामान की बात ये है तो यहां पर सेक्स टॉय के अलावा यूनिक कंडोम ( unique condoms) स्प्रे (sprays) जेल (gels) वाइब्रेटर और पम्प (vibrators and pumps to harnesses) और पैकर्स ( packers) जैसे बहुत से सामान मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!