5th December 2022

पोर्न वेबसाइट देखने वालों का डेटा लीक, बिटकाइन के बदले में बिक रहा

20 लाख लोगों की आइडी, पासवर्ड और अन्य जानकारी है

नई दिल्ली

एक पापुलर पोर्न वेबसाइट के यूजर्स की जानकारियां हैकर्स ने चुरा ली हैं। इस खबर के बाद से इस वेबसाइट के विजिटर्स में हड़कंप का माहौल है। इतना ही नही यह भी कहा जा रहा है कि इस डेटा को बेचने के लिए बाजार में भी उतार दिया गया है।

इस डेटा में यूजर्स के नाम और ईमेल जैसी निजी जानकारियां शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स इस डेटा का इस्तेमाल साइबर अटैक या फिर यूजर्स को ब्लैकमेल करने के लिए कर सकते हैं। हो सकता है कि इसमें शामिल प्रभावशाली उपयोगकर्ताओं की जानकारी सार्वजनिक भी कर दी जाए।

20 लाख लोगों की जानकारियां

Cyber News की रिपोर्ट के में कहा गया है कि MyFreeCams नाम की एक पॉर्न वेबसाइट का डेटा लीक हो गया है। लीक डेटा में करीब 20 लाख यूजर्स की जानकारी शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार लीक हुए डेटा में यूजर्स की ईमेल आईडी, अड्रेस, यूजरनेम और पासवर्ड जैसी चीजें हैं। और ये जानकारी ब्लैक मार्केट में बेची जा रही है।

20 लाख डॉलर कमाने का दावा

जिन हैकर्स ने डाटा चुराया है उन्होंने इसे बेचने के लिए हैकर्स के प्लेटफॉर्म पर डाल दिया है। इसके लिए उन्होंने दस हजार डेटा के लिए 1500 डॉलर की राशि तय की है और साथ ही दावा भी किया है कि दस हजार यूजर्स के डेटा से दस हजार डॉलर कमाए जा सकते हैं। इस तरह से उनका कहना है कि 20 लाख यूजर्स के डेटा से कम से कम बीस लाख डॉलर कमाए जा सकते हैं। इनका कहना है कि ये डेटा तीन लाख डाॅलर मेंं पूरा खरीदा जा सकता है।

बिटकाइन का उपयोग

पिछले कुछ समय से क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन बहुत चर्चा में है। हैकर्स ने इन यूजर्स के डेटा के बदले में बिटकाइन की मांग की है। इस करेंसी के इस तरह के गलत कामों में उपयोग किए जाने की आशंकाएं लगातार जताई जाती रही हैं। हाल में अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाले जो बाइडेन इस करेंसी के खिलाफ हैं। इसके चलते उनके शपथ लेने के बाद बिटकाइन के मूल्य में एक दिन में दस हजार डॉलर की गिरावट भी दर्ज की गई है।

सात करोड़ विजिटर्स हैं वेबसाइट के

चोरी किए गए डेटा के सैंपल से पता चला है कि इससे यूजरनेम, ईमेल अड्रेस, MyFreeCams टोकन बैलेंस और पासवर्ड इन्फर्मेशन प्लेन टेक्स्ट के तौर पर लिखी हुई है। बता दें कि MyFreeCams एक पॉप्युलर पॉर्न वेबसाइट है जिसके करीब 70 मिलियन (7 करोड़) मंथली विजिटर हैं। पॉप्युलर एडल्ट साइट के मामले में यह 27वें पायदान पर है। यह वेबसाइट पेड हैं इसके चलते हैकर्स यूजर्स का बैलेंस भी उड़ा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!