5th December 2022

Twitter पर #प्रकाश_जावड़ेकर_इस्तीफा_दो का तांडव

वेब सीरिज तांडव को लेकर भाजपा समर्थकों का गुस्सा इतना बढ़ गया है कि रविवार को ट्वीटर पर प्रकाश जावड़ेकर इस्तीफा दो ट्रेंड कर रहा है। रात आठ बजे तक इस पर 1.30 लाख ट्वीट्स हो चुके थे। वेब सीरिज तांडव को लेकर हिन्दूवादियों का गुस्सा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पर फूट रहा है और जावड़ेकर इसी विभाग के मंत्री हैं।

हाल ये है कि यदि जावड़ेकर इन ट्वीट्स को पढ़ें तो निश्चित रूप से सामान्य नहीं रह पाएंगे। दरअसल दर्शकों का गुस्सा वेबसीरिज में बढ़ रही अश्लीलता और हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाने की हरकतों के बाद भी जावड़ेकर और उनके विभाग की खामोशी से है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जबकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक शो प्रसारित किए गए हैं।

क्या है तांडव में ?

तांडव में के पहले एपिसोड में ऐक्टर जीशान अय्यूब यूनिवर्सिटी के फंक्शन में भगवान शिव के वेश में दिखाया गया है।

जीशान अय्यूब यूनिवर्सिटी के छात्रों से कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए? इसी बीच नारद के वेश में मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई रणनीति बना ही लेनी चाहिए।’ इस पर जीशान अय्यूब कहते हैं, ‘क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?’ इसके बाद मंच संचालक कहता है, ‘भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं।’ इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि इसमें मंच भगवान शिव को अपशब्दों का प्रयोग करते हुए भी दिखाया गया है। (हम इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। )

‘तांडव’ के इस सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए आपत्ति जताई है। ट्विटर पर बहुत से लोग से भगवान शिव का इस तरह से रूप दिखाने और भगवान राम के बारे में टिप्पणी करने पर गुस्सा निकाल रहे हैं।

इस सीरिज के निर्देशक अब्बास अली हैं और इसमें सैफ अली खान भी अभिनय कर रहे हैं।

निशाने पर जावडेकर

पूरे मामले में शुरू से सूचना ओर प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर राईट विंग के निशाने पर हैं। इसके चलके अब ट्वीटर पर उन्हें हिन्दू विरोधी भी घोषित कर दिया गया है। ट्वीटर पर #प्रकाश_जावड़ेकर_इस्तीफा_दो ट्रेंड कर रहा है।

https://twitter.com/indiaAnkita/status/1350729344105160705

हिन्दू जनजागृति समिति के मोहन गौड़ा ने ट्वीट किया है कि जावड़ेकर के कार्यकाल में कृष्ण एंड हिज लीला, पाताल लोक, आश्रम, तांडव और गॉडमैन जैसी हिन्दू विरोधी वेबसीरिज रीलीज हुई हैं। ऐसे में जावड़ेकर के मंत्री होने पर सवाल उठाया गया है।

इतना ही नहीं एक ट्वीटर हैंडल रोहित शर्मा ने एक कार्टून पोस्ट किया है और साथ ही जावड़ेकर को पर्यावरण मंत्री रूप में भी असफल बताया है।

जावड़ेकर पर एक समारोह में शैंपेन की बोतल खोलने के चित्र भी पोस्ट किए जा रहे हैं। उस समय भी इस फोटो पर बहुत नाराजगी जाहिर की गई थी। इसे कोमल शर्मा नामक के ट्वीटर एकाउंट से पोस्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!