Goonj

Voice of the Students of India

मुर्गे मुर्गियों के साथ सेक्स कर रहा था रेहान बेग, हुई तीन साल की जेल

रेहान की पत्नी हलीमा ने बनाये पति के वीडियो, कोर्ट ने उसे भी माना दोषी लेकिन सजा से माफी दी

रेहान चिकन और पत्नी के साथ बारी-बारी बनाता था संंबंध

ब्रेडफोर्ड के जांच अधिकारियों ने पिछले साल जुलाई में एक दंपत्ति के यहां इस सूचना पर छापा मारा था कि उनके पास बच्चों के यौन शोषण के वीडियो और फोटो हैं। रेहान और हलीमा बेग नाम के इस दंपत्ति के यहां से जांच अधिकारियों ने दो कंप्यूटर टॉवर, मोबाईल और लैपटॉप जप्त किए थे। इनसे जो वीडियो इनसे बरामद हुए थे वो ब्रिटिश कानून के अनुसार गंभीर प्रकृति के थे।

लेकिन जांच में इससे भी आगे कि कहानी सामने आई। लैपटॉप और मोबाईल के फोटो और वीडियो से पता चला कि रेहान बेग मुर्गे-मुर्गियों (चिकन) के साथ सैक्स कर रहा था और इन वीडियो में उसकी पत्नी हलीमा भी दिखाई दे रही थी। इतना ही नहीं वीडियों में दो मुर्गियां रेहान के सेक्स करने के चलते मरते हुए भी दिख रही थीं।

Haleema Baig

इस मामले में ब्रेडफोर्ड क्रॉउन कोर्ट ने 37 साल के रेहान को तीन साल की जेल की सजा सुनाई है। सजा सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि रेहान का काम नीचता और दुष्टता से भरा हुआ था, उसने अस्वीकार्य आचरण किया है। हलीमा ने कोर्ट में इस काम में रेहान की मदद करने की बात स्वीकार की लेकिन कोर्ट ने उसे इस आधार पर छोड़ दिया कि वो घरेलू हिंसा से पीड़ित है।

पत्नी और चिकन के साथ बारी-बारी

जांच अधिकारियों के हाथ जो वीडियो हाथ लगे हैं उन्हें ज्यादातर हलीमा ने ही शूट किया है लेकिन कईं वीडियों में वो इस घृणित काम में पति की मदद करते हुए दिखाई दे रही है। एक वीडियो में रेहान ने कमर से नीचे कुछ नहीं पहना हुआ है और वो चिकन के साथ सेक्स कर रहा है। वहीं एक अन्य वीडियो में रेहान चिकन और पत्नी के साथ बारी बारी सैक्स कर रहा है। इतना ही नहीं रेहान चिकन के साथ पत्नी को भी सेक्स करने के लिए उकसाता था।

ज्यादातर वीडियो में भूरे और सफेद रंग के चिकन दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में हलीमा ने कोर्ट को बताया कि उनके घर में इसी रंग के कई चिकन थे और सैक्स करने के दौरान से चिकन मर जाते थे। एक वीडियो तो इतना अमानवीय है कि उसमें रेहान पहले से मर चुके चिकन के साथ सैक्स कर रहा है। हलीमा ने बताया कि शुरुआत में इन चिकन्स को घर में पालने के लिए लाया गया था। बाद में रेहान इनके साथ सैक्स करने लगा।

रेहान के वकील ने कहा उसे सजा मिल चुकी है

कोर्ट में रेहान को चिकन के साथ यौन दुराचार करने का दोषी पाया गया था। इसके बाद उसके वकील साइमोन हस्लर ने कहा कि यह मामले बहुत विचित्र इसके चलते इसके बारे में लोगों में जानने की उत्सुकता है। इसके चलते रेहान का जीवन वैसे समाप्त हो चुका है। उसका परिवार पाकिस्तान, स्पेन और जर्मनी में शर्मिंदगी उठा रहा है।

वो घर के बाहर नहीं निकल पा रहा है। यहां तक कि स्थानीय निवासी उसके घर पर हमले भी करते हैं और उसे धमकियां भी मिल रही हैं। इसके चलते उसे पुलिस भी बुलानी पड़ी थी। इन आधारों पर बॉटमली ने रेहान को सजा न देने की अपील की जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया।

हलीमा ने पति का घर छोड़ दिया

महिलाओं को शरण देने वाले एक संस्थान में रह रही है। उसने वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में अपना पक्ष रखा। उसके वकील जॉन बॉटमली ने कोर्ट को बताया कि हलीमा घरेलू हिंसा के चलते पति का घर छोड़ चुकी है। बॉटमली ने कहा कि वो उसके पति की ज्यादतियों की शिकार हुई है। उसके पति ने बेडरूम में चोरी छिपे कैमरा लगाकर उसके वीडियो बनाए हैं। इनके चलते वो भी सारी जिंदगी अपमानित महसूस करेगी।

ये कहा जज ने

जज रिचर्ड मानसेल ने रेहान को सजा सुनाते हुए कहा कि उसने जो किया है वो समाज के किसी भी आदमी को मानसिक रूप से बीमार कर सकते हैं। उसने जो जानवरों के साथ किया वो तो पशु क्रूरता की सारी सीमाओं के पार है। रेहान को पशु क्रूरता के अलावा इन कृत्यों के लिए सजा हुई है। पहला तो बच्चों के आपत्तिजनक फोटोग्राफ , इन बच्चों में से कुछ तो केवल छह साल के हैं, दूसरा 405 मिलीग्राम कोकेन भी उसके पास से बरामद की गई थी।

error: Content is protected !!