Goonj

Voice of the Students of India

मास्क से नहीं रुकता कोरोना बताने वाले न्यूज़ एंकर को यूट्यूब ने किया हमेशा के लिए प्रतिबंधित

न्यूयॉर्क

फॉक्स न्यूज के एंकर डॉन बॉन्गीनो को यूट्यूब में कोविड मास्क की आलोचना करने पर हमेशा के लिए बैन कर दिया है।बॉन्गीनो ने हाल ही में यूट्यूब पर पोस्ट किये अपने एक वीडियो में दावा किया था कि मास्क कोरोना से बचाव नहीं करते। बॉन्गीनो यूट्यूब पर Don Bongino Show Clips के नाम से चैनल चलाते थे। वहीं फॉक्स न्यूज़ पर बॉन्गीनो Unfiltered with Don Bongino नामक शो होस्ट करते हैं। 

20 जनवरी को यूट्यूब में उन्हें अपने प्लेटफार्म से अस्थाई रूप से सस्पेंड करने की सूचना दी थी लेकिन 26 जनवरी को यूट्यूब ने उन पर स्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। अब यूट्यूब से उनके सारे वीडियो डिलीट किये जायेंगे। 

इसलिए किया बैन

यूट्यूब में डॉन बॉन्गीनो को अपनी मेडिकल पॉलिसी के चलते बैन किया है। यूट्यूब की एक मेडिकल मिसइंफॉर्मेशन पॉलिसी है जो कि किसी को भी यूट्यूब पर यह कहने से रोकती है कि मास्क कोविड-19 को रोकने में प्रभावी नहीं है। यूट्यूब ने अपनी इस नीति के कारण उन लोगों को भी बैन किया हुआ है जो यह कहते हैं कि मास्क पहनना खतरनाक है और इससे स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ता है।

 यूट्यूब ने एक स्टेटमेंट जारी करके कहा है कि यदि किसी व्यक्ति के एक चैनल को प्रतिबंधित किया जाता है तो वह आगे अपने किसी अन्य चैनल पर भी कोई कंटेंट लोड नहीं कर सकेगा। इस तरह से डॉन बॉन्गीनो अब यूट्यूब पर कोई भी वीडियो अपलोड नहीं कर पाएंगे। 

उधर डॉन बॉन्गीनो ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए यूट्यूब को कम्युनिस्ट मानसिकता से ग्रसित बताया और  कहा है दरअसल यूट्यूब ने अपनी इज्जत बचाने के लिए ऐसा किया है क्योंकि वह यूट्यूब को छोड़कर उसके एक प्रतिस्पर्धी Rumble के साथ जाने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह प्लेटफार्म पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का है। खास बात यह है कि ट्रंप को भी यूट्यूब बैन कर चुका है।न

error: Content is protected !!