6th December 2022

कानपुर विवि के छात्र बनाएंगे पीएम मोदी का पोट्रेट

नमामि गंगे अभियान की बैठक लेने कानपुर जा रहे हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमामि गंगे अभियान की बैठक लेने के लिए 14 दिसंबर को कानपुर जा सकते हैं।जहां जिला प्रशासन ने उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारी शुरू कर दी है, वहीं कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विवि के इंस्ïटीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट विभाग के छात्रों भी अपने स्तर पीएम मोदी के दौरे की तैयारी कर रहे हैं। ये छात्र प्रधानमंत्री मोदी का पोट्रेट बना रहे हैं। इसके साथ ही वे अविरल गंगा को लेकर भी पेंटिंग्स बनाएंगे। इसके लिए इंस्टीट्यूट में 60 छात्रों की एक टीम बनाई गई है, जो गंगा की अविरलता, निर्मलता, स्वच्छता को दर्शाने के लिए भी अपना हुनर दिखाएगी। छात्र इस पोट्रेट को पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं हालांकि उन्हें अब तक इसकी अनुमति नहीं मिली है।

विभागाध्यक्ष डॉ.बृजेश कटियार ने बताया कि कुछ दिनों पहले जब विवि में अंतरराष्ट्रीय कला शिविर का आयोजन हुआ था तब छात्र-छात्राओं ने भगवान बुद्ध व उनके जीवन से जुड़ी स्मृतियों पर म्यूरल तैयार किए थे। उसी तरह अब छात्र गंगा की अविरलता, निर्मलता पर म्यूरल बनाएंगे। जिसमें वह नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़ी गतिविधियों को भी प्रदर्शित करेंगे।

विवि में कुछ दिनों पहले जब पहली एल्युमिनाई मीट हुई थी, उसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में आए थे। तब विवि के इंस्ïटीट्यूट ऑफ फाइन आट्र्स ïिवभाग के छात्रों ने राष्ट्रपति का पोट्रेट तैयार कर उन्हें सौंपा था। अब छात्र पीएम मोदी का पोट्रेट तैयार करेंगे। जिला प्रशासन की अनुमति मिली तो वह इसे पीएम को सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!