5th December 2022

कल जो मेरे साथ अश्लील हरकत हुई….. मैं महिला ही नहीं पत्रकार भी हूं..!!!

दिल्ली में किसानों की ट्रेक्टर रैली के बाद जैसे ट्वीट किए दर्जन भर कथित महिला पत्रकारों ने!

नई दिल्ली

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में जो कुछ हुआ उसकी चर्चाएं अभी ठंडी नहीं हुई हैं। किसान और सरकार दोनों के समर्थक अपने-अपने पक्ष को सही साबित करने में दिन-रात एक रह रहे हैं। एक बार फिर सोशल मीडिया इनका रणक्षेत्र बना हुआ है।

सबके अपने-अपने तर्क हैं और ज्यादातर ट्वीट्स और पोस्ट को देखकर लग रहा है कि इसका तैयार माल आईटी सेल ने उपलब्ध कराया है। इसमें सबसे खास ट्वीट वो है जिसे कि जिसे एक महिला पत्रकार के ट्वीट के रूप में पेश किया गया है। जिसमें महिला रिपोर्टर कथित रुप से कह रही है कि

कल जो मेरे साथ अश्लील हरकत हुई उसके सीधे-सीधे जिम्मेवार राकेश टिकैत योगेंद्र यादव हैं मैं दिल्ली पुलिस से मांग करती हूं इन दोनों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें मैं एक पत्रकार नहीं महिला भी हूं.

यह टवीट बिना कामे और बिन्दी को बदले कम से कम स दर्जनभर एकाउंट से ट्वीट किया गया है। यानी कि एक दर्जन महिला पत्रकारों के साथ ट्रेक्टर रैली में अश्लील हरकत हुई, सभी ने इसके लिए टिकैत और योगेन्द्र को जिम्मेदार ठहराया और वो भी बिना कामे और बिन्दी के अंतर के? है न मजेदार बात,

अब आप इन ट्वीट्स को देखिए

पहला ट्वीट रिध्दिमा पांडे नामक आईडी से किया गया है। इनके बायो में इन्होंने खुद को जर्नलिस्ट बताया है। इन्होंंने ट्वीट किया है कि

https://twitter.com/RidhimaPandeyJr/status/1354355617150849030

यही ट्वीट पूजा पांडे नामक आईडी से भी पोस्ट किया गया है। इन्होंने भी अपने बायो में खुद को पत्रकार बताया है, हालांकि ये कहां कि पत्रकार हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इनके इस ट्वीट को देर रात तक 5700 बार रिट्वीट और 21 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका था।

https://twitter.com/Pujapandey_/status/1354276037551599619

इसी तरह से बिलकुल ऐसा ही ट्वीट नेहा जोशी नाम आईडी से किया गया है। इन्होंने अपनी बायो में खुद को न्यूज पर्सनालिटी बताया है और ये भी लिखा है कि ये पूर्व में एबीपी न्यूज में काम करती थीं। इनके इस कॉपी पेस्ट ट्वीट को 520 रिट्वीट और 1800 लाइक मिल हैं।

https://twitter.com/News4India_/status/1354321778013663233
इसके बाद इस ट्वीट को एक बार और ज्योति त्रिवेदी ने भी ट्वीट किया है। इन्होंने स्वयं को अपने बायो में पत्रकार नहीं बताया है। इनके ज्यादा फॉलोवर नहीं हैं इसलिए इस ट्वीट को केवल एक लाइक ही मिल है।
https://twitter.com/JyotiTri95/status/1354435836339654656

इसी ट्वीट को एबीपी न्यूज की एंकर श्वेता सिंह के नाम से बनाए गए ट्वीटर एकाउंट से भी ट्वीट किया गया है। इस एकाउंट में केवल 880 फॉलोवर्स हैं और यहां पर इस ट्वीट को 61 रिट्वीट और 61 लाइक मिले हैं।

https://twitter.com/ShwetaShingh5/status/1354313131481153536

@scotchism, @espion6523 , @iKaustubh_1 और @Deependerjoon जैसे ट्वीटर आईडी से भी ट्वीट किए गए हैं। खास बात ये है कि ये एकाउंट अपने डीपी से लड़कों के एकाउंट लगते हैं।

चाहें तो ये सीख सकते हैं

आप खुद देख सकते हैं कि इस ट्वीट में लड़की और पत्रकार होने का फर्जी फायदा उठाने की योजना दिख रही है जबकि दिल्ली पुलिस को या मीडिया में कहीं भी इस घटना का उल्लेख नहीं है। साथ ही ये ट्वीट यह भी बताते हैं कि घटना को किस तरह से मनमाना रूप देने की कोशिश होती है। इसके चलते सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट पर ज्यादा भरोसा न करें और इन्हें बिना जांचे आगे तो बिलकुल न बढ़ाएं। (image courtesy vector stock)

1 thought on “कल जो मेरे साथ अश्लील हरकत हुई….. मैं महिला ही नहीं पत्रकार भी हूं..!!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!